इंस्टाग्राम स्टोरी डाउनलोड कैसे करें? (How To download instragram story)

News Vale
By -

 Story Saver App For इंस्टाग्राम 



इस एप्लिकेशन को गूगल  प्ले  स्टोर  पर एक करोड़ से अधिक डाउनलोड किया गया है और इस एप्लिकेशन को 4.6 की रेटिंग दी गई है जो कि बहुत अच्छी रेटिंग मानी जाती है। आये जाने स्टोरी को कैसे डाउनलोड करना है |

स्टेप 1: तो इंस्टाग्राम स्टोरी डाउनलोड करने के लिए सबसे पहले आप गूगल प्ले स्टोर पर जाएं और वहां स्टोरी सेवर फॉर इंस्टाग्राम लिखकर सर्च करें और उसके बाद आप सबसे पहले एप्लिकेशन डाउनलोड करें। इसके डाउनलोड हो जाने के बाद, उस एप्लिकेशन को इंस्टॉल होने दें। खैर, केवल 12 एमबी के इस एप्लिकेशन को डाउनलोड होने में बहुत कम समय लगेगा।

स्टेप 2: अब इसके बाद जब आप पहली बार स्टोरी सेवर ऐप शुरू करेंगे तो वहां आपको इस एप्लिकेशन को अपनी मीडिया फाइल्स को परमिशन देनी होगी।


स्टेप 3: इसके बाद आप जिस भी अकाउंट की स्टोरी डाउनलोड करना चाहते हैं उसकी स्टोरी के लिंक को कॉपी कर लें। अगर आप पहले से ही जानते हैं कि इंस्टाग्राम लिंक कॉपी कैसे करते हैं तो यह बहुत अच्छी बात है और अगर आप नहीं जानते हैं तो हम आपको इसके बारे में जानकारी देते हैं। तो आप जो भी इंस्टाग्राम स्टोरी डाउनलोड करना चाहते हैं, उस कहानी को शुरू करें और वहां आपको सबसे ऊपर एक मेनू आइकन दिखाई देगा, उस पर क्लिक करें। 

फिर नीचे से एक और सेटिंग ऊपर की ओर आएगी, जहां आपको कॉपी  लिंक  लिखा हुआ मिलेगा। लिखे हुए उस कॉपी लिंक पर क्लिक करके आप कहानी के लिंक को कॉपी कर सकते हैं।

चरण 4: इसलिए जब लिंक कॉपी हो जाए, तो आपको स्टोरी सेवर ऐप को फिर से शुरू करना होगा और वहां आपको एक सर्च बॉक्स दिखाई देगा। वहां आपको उस इंस्टाग्राम स्टोरी का लिंक पेस्ट करना है। फिर आप उसके बाद पेस्ट बटन पर क्लिक करके इंस्टाग्राम स्टोरी का लिंक पोस्ट कर सकते हैं।

स्टेप 5: अब आपको बस डाउनलोड बटन पर क्लिक करके इंस्टाग्राम स्टोरी को डाउनलोड करना है। तो यह है हमारा पहला तरीका जिसके इस्तेमाल से आप अपने मोबाइल से ही इंस्टाग्राम स्टोरी डाउनलोड कर सकते हैं।

कंप्यूटर  से इंस्टाग्राम  स्टोरी  डाउनलोड  कैसे करे?

स्टेप 1: तो कंप्यूटर से इंस्टाग्राम स्टोरी डाउनलोड करने के लिए आप अपने कंप्यूटर या मोबाइल में से किसी एक पर अपना ब्राउजर शुरू करके इस वेबसाइट storysaver.net पर जा सकते हैं।

Step 2: फिर उसके बाद जो पेज खुलेगा वहां पर आपको एक सर्च बॉक्स दिखाई देगा, उस सर्च बॉक्स में आप जिस भी इंस्टाग्राम अकाउंट की स्टोरी डाउनलोड करना चाहते हैं उसका यूजरनेम डालें या उसकी स्टोरी का लिंक इस सर्च बॉक्स में डालें . .

चरण 3: उसके बाद नीचे दिए गए डाउनलोड बटन पर क्लिक करें और एक कैप्चा चेक करने के लिए आएगा और उस पर टिक का निशान लगा देगा।

स्टेप 4: अब उस इंस्टाग्राम अकाउंट की सभी स्टोरीज आपको दिखाई जाएंगी। उसके बाद आप सेव  As फोटो  या सेव  As वीडियो  वाले बटन पर क्लिक करके उस स्टोरी को डाउनलोड कर सकते हैं।

स्टेप 5: जब आप उस बटन पर क्लिक करेंगे तो वह वीडियो एक अलग टैब में खुल जाएगा। फिर उसके बाद आपको नए बटन पर क्लिक करना है और आप डाउनलोड वीडियो पर क्लिक करके कहानी को डाउनलोड कर सकते हैं।

तो देखा इस तरह से आप अपने कंप्यूटर की मदद से कहानी को डाउनलोड कर सकते हैं। यही कारण है कि ब्राउजर से इंस्टाग्राम स्टोरी डाउनलोड करने का यह तरीका पसंद किया जाता है। क्योंकि यहां आपको कोई भी वेबसाइट दिखाई देगी तो वहां कोई आपसे लॉग इन आईडी और पासवर्ड नहीं मांगता।

Tags: